Khan Sir Biography in Hindi | खान सर पटना जीवन परिचय, Latest News

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Khan Sir Biography in Hindi : खान सर पटना, Latest News, खान सर का जीवन परिचय, बायोग्राफी, जन्म, जन्म तारीख, असली नाम, जन्म स्थान, उम्र, माता – पिता, भाई, बहन, कारोबार, सम्पत्ति,जाति, धर्म, वेतन, ऑनलाइन क्लासेज, मोबाइल ऐप, यूट्यूब चैनल Khan GS Research Center ( Khan Sir Date of Birth, Latest News, Real Name, Age, Birthplace, Father’s Name, Mother’s Name, Brother and Sisters, Khan Sir Biography, income, youtube channel and subscribers, online classes, mobile app)

 

आज खान सर को कौन नहीं जानता है, खान सर पटना के रहने वाले हैं और ऑनलाइन तथा ऑफलाइन कक्षायें देतें हैं। खान सर विद्यार्थियों के एक पसंदीदा शिक्षक बन गए हैं पुरे भारत में खान सर पटना वाले के नाम से विख्यात हैं। यदि आप खान सर के बारे में जानने के लिए आये हैं तो अंत तक इस आर्टिकल को पढ़ें क्योंकि आज हम इस आर्टिकल Khan Sir Biography in Hindi ( खान सर का जीवन परिचय हिन्दी) में खान सर की बायोग्राफी के बारे में बताएंगे जो आपको पता नहीं होगा।

 

खान सर का जीवन परिचय : Khan Sir Biography in Hindi

 

खान सर का वास्तविक नाम फ़ैजल खान
उपनाम खान सर (पटना)
जन्म स्थान (Birthplace) भाटपार रानी, देवरिया, उत्तर प्रदेश
जन्म (Date of Birth) दिसंबर 1993
पिता का नाम वसीर अहमद खान
माता गृहणी
भाई आर्मी
बहन ज्ञात नहीं
प्रारम्भिक शिक्षा (Primary Education) परमार मिशन स्कूल देवरिया, उत्तर प्रदेश
उच्च शिक्षा (Higher Education) बीएससी (BSc) एमएससी (MSc) इलाहाबाद यूनिवर्सिटी
आय का स्रोत यूट्यूब चैनल, ऑनलाइन ऑफलाइन क्लासेज
पेशा अध्यापक (Teacher)
यूट्यूब चैनल  Khan GS Research Center
                Khan Sir Biography in Hindi

 

खान सर का जन्म ( Khan Sir Date of Birth):

खान सर का जन्म दिसंबर 1993 में भाटपार रानी, देवरिया, उत्तर प्रदेश में हुआ। खान सर का वास्तविक नाम फ़ैजल खान है। खान सर के पिता का नाम वसीर अहमद खान है जो कि भारतीय सेना में ऑफिसर रह चुके हैं। खान सर की माता एक गृहणी थी और इनके जन्म के समय इनके पिता आर्मी में थे इस समय खान सर के भाई आर्मी में हैं और खान ने भी NDA पेपर दिया लेकिन सिलेक्शन नहीं होने के कारण इन्होने शिक्षक का कार्य शुरू किया जिससे आज पुरे भारत में खान सर के करोड़ो फैन हैं। खान सर का जन्मस्थान उत्तर प्रदेश है लेकिन वर्तमान में पटना बिहार में रहते हैं।

 

खान सर की शिक्षा : Khan Sir Qualification & Degrees

खान सर की प्रारम्भिक शिक्षा उनके गाँव के परमार मिशन स्कूल देवरिया, उत्तर प्रदेश के स्कूल से हुई बाद में खान सर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीएससी और एमएससी की पढ़ाई कम्पलीट की। खान सर अपने पिता की तरह आर्मी में जाकर देश सेवा करना चाहते थे परन्तु NDA परीक्षा में पास होने के बाद भी आगे इनका सिलेक्शन नहीं हो पाया और खान सर अपने भाई से मोटीवेट होकर शिक्षक के रूप में देश सेवा कर रहें हैं। खान सर पटना में KHAN GS RESEARCH CENTRE के माध्यम से ऑनलाइन ऑफलाइन और मोबइल APP पर कम फीस में पढ़ाते हैं। इनके आय का मुख्य स्रोत यूट्यूब चैनल और ऑफलाइन कोचिंग है।

 

खान सर कौन हैं – Who is Khan Sir

खान सर का वास्तविक नाम फ़ैजल खान हैं जो पटना में Khan GS Research Centre के संस्थापक हैं और आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और अरुणाचल से लेकर गुजरात तक पुरे देश के स्टूडेंट के सबसे चहते अध्यापक बन गए हैं जो मानचित्र विशेषज्ञ और सामाजिक मुद्दों को बेहतर तरिके से समझाते हैं इसलिए इन्हें सेना के जवान भी देखते हैं और बड़े बुजुर्ग भी इनके video देखते हैं। खान सर के सोशल मीडिया और यूट्यूब के लगभग 14.4 मिलयन सब्सक्राइबर हैं।

Khan sir biography in hindi
                 Khan sir biography in hindi

 

FAQs :

Q.1 खान सर कौन हैं ?  Who is Khan Sir ?

Answer :- खान सर एक प्रसिद्ध शिक्षक हैं.

 

Q.2 खान सर का वास्तविक नाम क्या है ?

Khan Sir Real Name is :

Answer :- फ़ैजल खान

 

Q.3 खान सर का जन्मदिन कब है ?

Khan sir date of birth.

Answer :-  दिसंबर 1993

 

Q.4 खान सर पिता का क्या नाम है ?

Khan sir father’s name is:

Answer :-  वसीर अहमद खान

 

Q.5 खान सर का जन्म कहां हुआ था ?

Khan sir birthplace name is:

Answer :- देवरिया, उत्तर प्रदेश।

 

Q.6 खान सर के यूट्यूब चैनल का नाम क्या है ?

Khan GS Research Centre

 

Q.7 खान सर कहां रहते हैं?

Answer :-  पटना, बिहार

 

खान सर के बारे में यदि आपको कुछ पता है तो कमेंट में लिखें, खान सर के सम्मान के लिए इसे अपने ग्रुप में सोशल मिडियापर शेयर जरूर करें 🙏🏻.