lok Sabha 2024 Election Results Updates : नीतीश कुमार और चन्द्रबाबू नायडू राहुल गाँधी को बनाएंगे प्रधानमंत्री? जानें क्या है अपडेट

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

lok Sabha 2024 Election Results Updates: 2024 का लोक सभा चुनाव और इसके नतीजो ने सबको हैरान कर दिया है. इस वक्त की बड़ी खबर आ गयी है जानें कौन किसके साथ मिलकर बनाएगा सरकार, क्या नितीश कुमार NDA में रहेंगे या फिर से पलटी मार कर कांग्रेस गठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे इस वक्त सबसे बड़ी चुनौती है क्या नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री पद से इस्थिपा देंगे या तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री जानने के लिये इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें.

lok Sabha 2024 Election Results Updates

आपकी जानकारी के लिये बता दे की जनता ने इस बार प्रधानमंत्री पद पर राहुल गाँधी को बैठाने का मन बना लिया है ऐसा सोशल मीडिया पर कई खबरें देखने को मिल रही है. लेकिन सबसे बड़ी चुनौती है क्या कांग्रेस अपना बहुमत हासिल कर पायेगी या भाजपा NDA गठबंधन के साथ अपनी सरकार बनाने में कामयाब होगी.

दरअसल लोक सभा 2024 के चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले आये है जिसमें बीजेपी को 240 सीटे मिली है वही NDA के साथ बीजेपी की कुल सीटे लगभग 290 है वही कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर लगभग 240 सीटे हासिल कर ली है. ऐसे में नितीश कुमार को लेकर सबकी निगाहेँ अटकी हुई है क्या नीतीश कुमार और चन्द्र बाबू नायडू राहुल गाँधी और इंडिया गठबंधन के साथ सरकार बनाएंगे? ये lok Sabha 2024 Election Results Updates सबको जानने की सबको दिलचस्पी है.

आपको बता दे कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि राहुल गाँधी अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो सकते है. राहुल गाँधी ने साफ तौर पर तो नहीं कहा है लेकिन आज दिल्ली में बैठक जरूर बुलाई है संयोग की बात यह है कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव आज पटना से दिल्ली एक ही फ्लाइट से जा रहें है तो ऐसे में उनके बीच बात भी हो सकती है.

lok Sabha 2024 Election Results कैसे देखें

इस बार के लोक सभा चुनाव में राहुल गाँधी ने मोदी जी को बहुमत से काफी दूर रखा क्योंकि इसमें सबसे अहम भूमिका उत्तर प्रदेश के 80 लोक सभा सीटों में से 6 कांग्रेस और 37 समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इसलिए यह चुनाव खास हो जाता है नरेंद्र मोदी जी मात्र 1 लाख वोटों से अधिक से चुनाव जीत कर आये है.

नरेंद्र मोदी जी की मंत्रिमंडल में कई मंत्री lok sabha 2024 election हार चुके है ऐसे में सरकार बनने का खतरा इन पर भी उतना ही है जितना की कांग्रेस पर तो किसकी बनेंगी सरकार अपडेट पाने के हमारी वेबसाइट allindiafreetest डॉट कॉम पर विजिट करते रहें.

आप किसकी सरकार बनाने चाहते है कमेंट में पार्टी का नाम जरूर बताएं धन्यवाद

Leave a Comment