CTET Admit Card 2021 Released | सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी यहां से करें डाउनलोड – allindiafreetest.com

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

CTET Admit Card 2021 Released किया गया इसे CTET Official Website @ctet.nic.in के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। Admit Card डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है और सभी प्रोसेस को ध्यान पूर्वक पढ़ें। जिन उम्मीदवारों ने CTET दिसंबर 2021 परीक्षा के लिए form भरा है वो तुरंत अपना admit card डाउनलोड कर सकते हैं।

Admit card कब आएगा ?

आपके मन में बहुत से ऐसे सवाल थे कि CTET Admit Card कब आएगा तो आपको बता दें कि 11/12/2021 को CTET ने क्लियर कर दिया है कि CTET ADMIT CARD 2021 RELEASED कर दिया गया।

CTET बोर्ड ने यह भी निश्चित कर दिया है कि सीटेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किस प्रकार से डाउनलोड करना है। इसके लिए बोर्ड ने 2 Phase में एडमिट कार्ड जारी किया है जिसमें पहले Phase में परीक्षार्थी सिर्फ Exam City और परीक्षा की तिथि की जानकरी प्राप्त कर सकेंगे। दूसरे Phase में परीक्षार्थी परीक्षा से 2 दिन पहले ( 2day before exam date) अपना Ctet Admit Card Download कर पाएंगे।

अगर आप CTET परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो हमारे टेलीग्राम GROUP पर अच्छे नोट्स मिलेंगे JOIN कर लें और इस वेबसाइट पर भी नोट्स FREE में दिए जाते हैं पोस्ट में SEARCH करें CTET FREE Notes या CTET आपको नोट्स मिल जाएगी।

CTET Admit Card Download करने के स्टेप्स -
CTET Admit Card Download (Link1) Download (Link2)
CTET Notification  Download
CTET Pedagogy Notes Download 
Home Page Click Here

CTET परीक्षा में बैठने के लिए जरूरी है की आपके पास ADMIT CARD होना चाहिए इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

स्टेप 1 – एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं या नीचे download admit card बटन पर click करें।

स्टेप 2 – अपना Application No (Registration No.) भरें।

स्टेप 3 – अपना Date of Birth भरें।

स्टेप 4 – Security pin आपकी स्क्रीन पर दिया गया होगा उसे भरें।

Final Step – अब सबमिट बटन पर जाकर अपना Admit Card डाउनलोड कर लें।

इस admit card को प्रिंट भी करें और अपने पास रखें।

CTET परीक्षा कब से शुरू होगी?

आपको बता दें कि CTET Exam Date 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक है। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से दोपहर 12 बजे तक और पुनः 2:30 से 5 बजे सायं तक चलेगी। Admit card पर परीक्षा सम्बंधित जरूरी निर्देश जारी किये जायेंगे इसे पढ़ें और कोविड गाइडलाइन का पालन अवश्य करें।

3 thoughts on “CTET Admit Card 2021 Released | सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी यहां से करें डाउनलोड – allindiafreetest.com”

Comments are closed.