Dhan App क्या है | Dhan App से पैसे कैसे कमाए 2023 – पूरी जानकारी हिंदी में

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Dhan App Se Paise Kaise Kamaye : इस लेख में हम बताने जा रहें है Dhan App क्या है? और dhan App से पैसे कैसे कमाए? Dhan App के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गयी है. आज के समय में इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए है. या पैसे कमाने वाला App के बारे में किया जाता है.

आपमें से बहुत कम लोग जानते होंगे कि Dhan App से फ्री में भी आप पैसे कमा सकते है. तो आईये जानते है dhan app से 3000 रोजाना कमा कैसे कमा सकते है. Dhan App के बारे में पूरी जानकारी के लिये इस लेख को अंत तक पढ़े.

Dhan App से पैसे कैसे कमाए | Dhan App क्या है?

Dhan App Se Paise Kaise Kamaye : आप में बहुत कम लोग जानते होंगे कि Dhan App एक ट्रेडिंग प्लेटफार्म है इसे आप ब्रोकर भी कह सकते है. जिसके जरिये Mutual Fund, Stock Market, IPO में निवेश करके पैसे कमा सकते है.

जो लोग बिजनेस करते है उन्हें पता है कि शेयर मार्केट क्या है. आप भी Dhan App के जरिये इन्वेस्ट करके लाखों रूपये कमा सकते है. इसके लिये आपको सीखना होगा कि ट्रेडिंग क्या है (Trading Kaise Kare in Hindi) ट्रेडिंग से पैसा कैसे कमाए तो आप इस वेबसाइट पर पैसे कैसे कमाए केटेगरी में बहुत सी ऐसी पोस्ट मिल जाएगी. जहां से आप सीख सकते है कि घर बैठें पैसे कैसे कमाए और इस ब्लॉग वेबसाइट पर जब चाहें आप विजिट कर सकते है और कुछ समय में सीख कर लाखों रूपये Earn कर सकते है.

यदि आप इंटरनेट पर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए का सबसे आसान तरीका ढूंढ रहें है तो Dhan App पर अकाउंट बना कर आप इसे शेयर करके भी पैसे कमा सकते है. Dhan App पर रेफरल बनाने पर लाइफ टाइम कुल इन्वेस्ट का 20% देता रहेगा।

अभी तक अपने जाना कि DhanApp क्या है और इसे रेफर करके पैसे कमा सकते है. अब चलिए आपको बताते हैं कि Dhan App में अकाउंट कैसे बनाये.

Dhan App Details in Hindi
Post Name Dhan App Se Paise Kaise Kamaye 2023
App Name Dhan : Share Market Trading App
Download 1 मिलियन
Size : 48 Mb Rating *3.7
Category Mutual Fund, Stocks, IPO
Download link

Refral Code

Click Here

ZNIJO12526

Join Telegram Trading Information
Customer Care No. help@dhan.co
02248906273
Post Category Paise Kaise Kamaye
DHAN APP REFER कोड :-  ZNIJO12526

Dhan App पर अकाउंट कैसे खोलें

How to open dhan Account in Hindi: dhan app पर Demat & Trading अकाउंट खोलने का प्रोसेस बहुत ही आसान है. Dhan App पर डिमेट अकाउंट खोलने के लिये आपको इन डाक्यूमेंट्स की जरूरत होगी.

  • पैनकार्ड
  • आधार कार्ड
  • बैंक स्टेटमेंट की पीडीएफ (बैंक पासबुक या cancel check book)
  • मोबाइल नं और email Id

Demat अकाउंट खोलने के लिये आपको कही जानें की अवश्यकता नहीं है. आप नीचे दोए गए स्टेप को फॉलो करके आप Dhan पर अपना अकाउंट खोल सकते है.

सबसे पहले Dhan App को डाउनलोड करें जिसका डायरेक्ट डाउनलोड लिंक [DOWNLOAD] यहां दिया गया है.

App को Open करें और Mobile No भरें अब Refral Code पर क्लिक करें. और ZNIJO12526 भरें.

अब अपना पैनकार्ड की डिटेल्स भरें और आधार नंबर भरें, इसके बाद आपके मोबाइल पर OTP आएगा उसे भरें.

इसके बाद अपना नाम, DOB, पता, बैंक खाता और IFSC कोड भरें.  अगले स्टेप पर जाएं अब यहां अपना डाक्यूमेंट्स उपलोड करके अपना अकाउंट वेरीफाई करें. अब अपना पिन पासवर्ड बना लें.

अब आपका अकाउंट सुरक्षित तरीके से बन गया है 72 घंटे के अन्दर आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जायेगा. यदि आपका KYC रिजेक्ट होता है तो आप कस्टमर सपोर्ट ले सकते है.

DHAN APP से पैसे कैसे कमाए 2023

Dhan App Se Paise Kaise Kamaye : Dhan App पर इन तरीको से आप पैसे कमा सकते है.

  • Stock Market में निवेश करके पैसे कमाए
  • Mutual Fund में निवेश करके पैसे कमाए
  • Digital Gold में इन्वेस्ट करके पैसे कमाए
  • Refer and Earn करके पैसे कमाए

#1 Stock Market में निवेश करके पैसे कमाए

Stock खरीदने के लिये सबसे पहले Dhan App Open करना होगा. अपने मोबाइल और पासवर्ड को डालकर लॉगिन करना होगा. इसके बाद Dhan Wallet में पैसे Add करना होगा. अब आप जिस कंपनी के स्टॉक की प्राइस बढ़ने की स्टडी किये हों BUY करके होल्ड कर सकते है और जब चाहे इसे बेच कर प्रॉफिट कमा सकते हैं.

स्टॉक को ऑप्शन चैन में भी BUY और SELL करके पैसे कमा सकते है. इसके लिये आप NIFTY 50 और BANK NIFTY के ऑप्शन को सेलेक्ट करें और अब OPTION CHAIN पर जाएं अब जिस Expires की CALL या PUT साइड में इन्वेस्ट करना चाहें कर सकते है. लेकिन इसके लिये आपको पेपर पर स्टडी करनी होती है छोटे छोटे इन्वेस्ट करके सीखना होता है क्योंकि इसमें रिस्क होता है इसीलिए जब भी ऑप्शन चैन में इन्वेस्ट करें अधिक से अधिक जानकारी रखें.

Dhan App में शेयर कैसे बेंचे (Dhan App Me Share Kaise Sell Kare) : अगर आप किसी कंपनी के शेयर को बेचना चाहते हैं तो आप Portfolio में Square Off Option में जाएं यहां आपको Sell का Option मिल जाएगा. यहाँ से आप किसी कंपनी के शेयर को आसानी से बेच सकते है.

#2 Mutual Fund में निवेश करके पैसे कमाए

क्या आप जानते हैं कि Dhan App से म्युचुअल फंड में निवेश करके हाई रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं अगर नहीं तो ध्यान से पढ़े. Upstox App में आपको ऐसी कई कंपनियां मिल जाएंगी जिसके Mutual Fund में निवेश करने पर आप 30% से 34% तक का हाई रिटर्न तक प्राप्त कर सकते हैं। Mutual Fund भी स्टॉक मार्केट की तरह होता है, बस फर्क इतना है कि यहां आपको एक निश्चित समय के लिए अपने पैसे को इन्वेस्ट करना होता हैं जिसकी अवधि पूरी होने के बाद आपको अच्छा खासा रिटर्न मिल सकता है। हालांकि इसमें भी हाई रिस्क रहता है।

म्युचुअल फंड में निवेश कैसे करें

सबसे पहले आपको Dhan App ओपन कर लेना है।

अब आपको Stock और Mutual Fund का ऑप्शन देखने को मिलेगा, यहां Mutual Fund के ऑप्शन पर क्लिक करें। आप चाहें तो ऊपर सर्च बॉक्स में जिस कम्पनी के mutual fund में निवेश करना है उसे सेलेक्ट करें।

अब आपके सामने एक नया इंटरफेस ओपन होगा जिसमें कंपनी के पिछले रिकार्ड की जानकारी दिखेगी, आप ग्राफ के माध्यम से यह आसानी से समझ पाएंगे कि कंपनी पहले कैसा प्रदर्शन की है। इस ग्राफ के नीचे One Time और Monthly SIP विकल्प को चुन सकते हैं। जो भी ऑप्शन सेलेक्ट करेंगे उसके अनुसार नया पेज खुल जायेगा.

यदि आप वन टाइम का ऑप्शन सेलेक्ट करते हैं तो जितना निवेश करना है वह अमाउंट डालना होगा फिर Invest Now पर क्लिक करना होगा। वहीं अगर आप मंथली ऑप्शन को चुनते हैं तो अमाउंट डालना होगा फिर डेट सेलेक्ट करना होगा कि आप कितने महीने तक इन्वेस्ट करना चाहते हैं।फिर Dhan App वॉलेट से पेमेंट करेंगे वैसे ही म्युचुअल फंड में निवेश की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

#3 Share में इन्वेस्ट करके पैसे कमाए

शेयर में इन्वेस्ट करके पैसे कमाने के लिए आपको शेयर buy करना होगा और लम्बे समय तक होल्ड रखना होगा. यदि आप शेयर में Invest करना चाहते है तो Dhan App में इन्वेस्ट कर सकते है.

#4 Refer and Earn करके पैसे कमाए

यदि आप Dhan App में पैसे नहीं लगाना चाहते है तो Refer and Earn से भी पैसे कमा सकते है. इसके लिये Dhan App में आपका अकाउंट होना चाहिए अगर पहले से नहीं है तो Dhan App का link यहां दिया गया है आप डाउनलोड करके बना सकतें है अकाउंट कैसे बनाना है इसकी जानकारी ऊपर दी गयी है.

अब Dhan App Open करें और Refer and Earn वाले ऑप्शन पर जाएं. अपना link कॉपी करें और इसे अपने दोस्तों में, सोसल मीडिया पर शेयर करें जब आपके link से कोई भी व्यक्ति अकाउंट बनाएगा तो आपके धन वालेट में उसके इन्वेस्टमेंट का 20% जुड़ जायेगा. इसे आप अपने bank Account में Withdraw कर सकते है.

धन ऐप में Watchlist कैसे बनायें (Dhan Me Wathlist Kaise Banaye)

धन ऐप में अपना Watchlist बनाने के लिये नीचे watchlist के ऑप्शन पर क्लिक करें. ऊपर कुछ watchlist पहले से बनी होगी उसी के बगल में सेटिंग का ऑप्शन होगा अब Setting के ऑप्शन पर क्लिक करें. अब Add New Watchlist पर क्लिक करें और Watchlist का नाम टाइप करें. अब सही कर निशान पर क्लिक करके अपनी watchlist बना सकते है इसमें जिस कंपनी को चाहें जोड़ कर रख सकते है. इससे फायदा यह होता है कि आप शेयर में होने वाले Up And Down को देख सकते है और सही समय पर उसमें Invest कर सकते हैं. एक watchlist में आप कई कम्पनी को एक साथ जोड़ सकते है. Watchlist एक अच्छा Feature है जिससे Trading करने में सुविधा होती है.

धन ऐप से Fund कैसे निकालें (Dhan App Me Paise Withdrawal Kaise Kare)

यदि आप धन ऐप से पैसे अपने bank account Withdrawal करना चाहते हैं तो आपको Withdraw वाले Option पर जाना होगा यहां से पैसे अपने बैंक अकाउंट में Transfer कर सकते हैं. पैसे बैंक अकाउंट में आने में 2 Working Day का समय लग सकता है. यदि आप कोई Stocks बेचते हैं तो उसका जितना पैसा होता है आपके अकाउंट में आप जाता है.

FAQ : धन ऐप से पैसे कैसे कमाए | Dhan App Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

Q. Dhan App में निवेश कैसे करें?

सबसे पहले Dhan App Download करना होगा इसके बाद अकाउंट बनाना होगा. जब अकाउंट बन जाएं तो इसमें आप कंपनी के स्टॉक, गोल्ड, mutual fund में इन्वेस्ट करके लाखों रूपये कमा सकते है लेकिन यह रिस्की होता है.

Q. क्या Dhan App सुरक्षित है?

जी हां, आप इसपे भरोशा कर सकते है लेकिन इसके नियम और शर्त को आप ध्यान में जरूर रखें. Dhan App पर कस्टमर सपोर्ट की भी सुविधा उपलब्ध है. जरूरत पड़ने पर आप इसका लाभ लें सकते है.

Q. धन ऐप पर demat account opening charge कितना लगता है?

धन ऐप पर demat account opening charge बिल्कुल Free है. इसके साथ ही Account Maintenance चार्ज भी बिल्कुल फ्री है.धन ऐप पर Call & Trade चार्ज मात्र 50 रुपए है.धन ऐप ब्रोकरेज चार्ज Equity delivery Brokerage चार्ज Zero चार्ज है. Equity intraday Brokerage चार्ज 0.03%. Equity Futures Brokerage चार्ज 0.03%. Equity Options Brokerage चार्ज ₹20. Currency Futures Brokerage चार्ज 0.03%. Currency Options Brokerage चार्ज ₹20

7.धन एप Commodity Futures Brokerage चार्ज

0.03%

8.धन एप Commodity Options Brokerage चार्ज

₹ 20

Q. Dhan App Customer Care No. क्या है?

Dhan Customer help@dhan.co 02248906273 पर मेल या call से सपोर्ट लें सकते है. या dhan app में जाकर live chat भी कर सकते है इसका समय सुबह 9 बजे से सायं 6 बजे तक है.

Q. Dhan App से कितना पैसा कमा सकते है?

Dhan App से आप जितना चाहें पैसे कमा सकते है लेकिन इसके लिये सही जानकारी होनी चाहिए. Dhan App से पैसे कमाने के कई तरीके है जिसमें आप फ्री में भी पैसे कमा सकते हैं इसके लिये आप refer करके पैसे कमा सकते है.

इसे भी पढ़े....
  • Angel One App Se Paise Kaise Kamaye
  • Rush App Se Paise Kaise Kamaye
  • Groww App Se Paise Kaise Kamaye
  • Upstox Se Paise Kaise Kamaye
  • Trading Se Paise Kaise Kamaye
  • Dream11 Se Paise Kaise Kamaye
  • Myfab11 Se Paise Kaise Kamaye
  • Artical Writing Se Paise Kaise Kamaye
  • Ebook Se Paise Kaise Kamaye
  • Real11 Se Paise Kaise Kamaye
  • Instagram Se Paise Kaise Kamaye
  • Facebook Se Paise Kaise Kamaye
  • YouTube Se Paise Kaise Kamaye
  • Reselling करके 2000₹ रोज कमाए
  • Paise Kamane Wala 25 App
  • Gyre App क्या है Gyre App से पैसे कैसे कमाए
  • Google से पैसे कैसे कमाए जानें 5 नए तरीके
  • Digital Marketing से पैसे कैसे कमाए

निष्कर्ष :- इस लेख में Dhan App Se Paise Kaise Kamaye (धन ऐप से पैसे कैसे कमाए,  dhan app kya hai?) के बारे में बताया गया है उम्मीद है आपको लेख पसंद आया होगा ऐसी ही जानकारी के लिये आप allindiafreetest.com पर विजिट जरूर करें.

अगर आपका कोई सुझाव या प्रश्न है तो कमैंट्स में लिखें हम आपके प्रश्नो का उत्तर जरूर देंगे. यदि आपको किसी विषय पर पूरी जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट में लिखें.

पोस्ट पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, whatsapp, Telegram और Instagram पर शेयर करें. धन्यवाद.