UPTET 2021 CUT OFF RESULT | क्या यूपीटेट परीक्षा 2021 के कट ऑफ में बदलाव होगा

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UPTET 2021 CUT OFF RESULT : यूपीटेट परीक्षा के कट ऑफ को लेकर छात्र चिंता में है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि UPTET 2021 CUT OFF RESULT को लेकर बोर्ड ने पहले ही सूचना जारी कर दी है कि यूपीटेट परीक्षा का कट ऑफ जनरल के लिए 60% अंक या 90 अंक कुल 150 में से लाना होगा और ओबीसी तथा अन्य कटेगरी के लिए 55% अंक या 82.5 अंक लाना जरूरी है।

 

 

UPTET 2021 CUT OFF RESULT

छात्रों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है UPTET RESULT 2021 कब आएगा? तथा क्या यूपीटेट परीक्षा 2021 के कट ऑफ में बदलाव होगा? तो बता दें कि यूपीटेट परीक्षा 2021 का आयोजन पहले 28 नवम्बर को किया गया था लेकिन UPTET 2021 PAPER लिक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गयी इससे साफ होता है कि योगी सरकार के राज्य में परीक्षा ठीक से नहीं हो पायी है और छात्र भी नाराज है क्योंकि कहीं न कहीं उन्हें बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है वहीं UPTET परीक्षा का दोबारा आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया गया लेकिन परीक्षा में 80+ प्रश्न वर्ष 2021 के PAPER से पूछें गए थे ऐसे में छात्रों ने लगातार योगी सरकार के खिलाफ धरना दिया और जब 25 फरवरी को UPTET RESULT 2021 आने वाला था तो इसपर भी राज्य सरकार ने अचार्य संहिता की बात कही और UPTET परीक्षा का परिणाम (UPTET RESULT 2021) जारी करने के लिए पुनः से निर्धारित तिथि को किया जा सकता है.

 

क्या UPTET 2021 CUT OFF RESULT में बदलाव होगा?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल ऐसी कोई सूचना नहीं है लेकिन इसपर जो फैसला होगा UPTET RESULT 2021 आने के बाद होगा इसलिए ज्यादा भ्रम में ना रहे ना ही अफवाहों पर ध्यान दें.

उत्तर प्रदेश में चुनाव चल रहा है जिस वजह से परीक्षा का परिणाम आने में समय लग रहा है. उम्मीद है यदि उत्तर प्रदेश में सरकार बदलेगी तो युवाओं को रोजगार के अवसर समजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी के तरफ से देखने को मिल सकते है. इसके लिए उत्तर प्रदेश में परेशान युवा अपना मुद्दा रखेंगे. योगी आदित्यनाथ ने एक इंटरव्यू में कहा कि देश में शिक्षक भर्ती के लिए 1 लाख 37 हजार पोस्ट खाली हैं लेकिन उन्हें राज्य में योग्य युवा नहीं हैं इसपर छात्रों ने जमकर निशाना भी साधा है और इसका परिणाम सायद इस बार चुनाव में देखने को मिल सकता है.

 

UPTET परीक्षा का RESULT कब आएगा?

उत्तर प्रदेश में चुनावी कार्य सम्पन्न होने के बाद उम्मीद है कि UPTET परीक्षा का परिणाम आ सकता है. यूपीटेट परीक्षा का आंसर की ऑफिसियल वेबसाइट (UPDELED) पर देखने को मिल सकती है उसे चेक कर सकते हैं.

 

UPTET RESULT 2021 कैसे चेक करें

सबसे पहले बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं और रिजल्ट आने के बाद पूछी गयी जानकारी को भरें और रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

       Important Link
HOME PAGE (विजिट करें)  CLICK HERE
TELEGRAM (JOIN)  CLICK HERE
INSTAGRAM (FOLLOW)  CLICK HERE
YouTube (Support करें)  CLICK HERE

 

ऐसी ही जानकारी के लिए ALLINDIAFREETEST.COM को बुकमार्क करें और कम्पटीशन की तैयारी करने के लिए हमारे टेलीग्राम GROUP को JOIN करें।