UPTET Admit Card 2021 Download | UPTET 2021 Admit Card updeled.gov.in

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UPTET Admit Card 2021 Released उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रवेश पत्र 19 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर अपलोड कर दिया है। इस समय यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2021 कि इंतजार कर रहे लाखों अभ्यार्थी नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से UPTET Exam Admit Card 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। इस वर्ष भी यूपीटीईटी परीक्षा 2021 का आयोजन दिनांक 28 नवंबर 2021 को दो शिफ्ट में किया गया है। इस वर्ष प्राथमिक स्तर के लिए 12,91,628 अभ्यर्थी हैं, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8,73,552 अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म भरा है। वर्ष 2019 में लगभग 16 लाख अभ्यर्थीयों ने परीक्षा दी थीं इस बार उम्मीद है की 19 लाख से आधिक परीक्षार्थी परीक्षा में बैठेंगे। यह परीक्षा up के लगभग सभी जनपदों में संपन्न होगी। यदि अप UPTET Admit Card से संबंधित संपूर्ण जानकारी चाहते है नीचे पढ़ें।

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा विवरण एवं सामन्य जानकारी

परीक्षा का नाम – यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा

परीक्षा का लेवल – राज्य स्तरीय

Exam मोड – ऑफलाइन
स्तर – प्राथमिक / उच्च प्राथमिक
एडमिट कार्ड जारी तिथि – 19/11/2021
परीक्षा तिथि – 28/11/2021
पाली – दो पाली में सम्पन्न
परीक्षा का समय – 10 से 12:30 बजे और 2:30 से 5 तक
परीक्षा स्थान – उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिले
ऑफिशल वेबसाइट – updeled.gov.in

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा तिथि

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड ने यूपीटीईटी की लिखित परीक्षा दिनांक 28 नवंबर 2021 दिन रविवार को प्रथम पाली प्रातः 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तथा द्वितीय पाली 2:30 से 5 बजे तक उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्न शहरों (जिलों में ) में आयोजित किया जायेगा। यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2021 नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप डाउनलोड कर प्रिंट सकते हैं।

UPTET admit card 2021 कैसे डाउनलोड करें-

उम्मीदवार UPTET 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर visit कीजिये
अब UPTET पर क्लिक करें।
अब आपको एक लिंक दिखाई देगा UPTET admit card link पर क्लिक करें।
अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको कैंडिडेट्स मांगी गई जानकारी दर्ज कर सबमिट करें।
अब उम्मीदवार की स्क्रीन पर उसका UPTET hall ticket 2021 होगा यहां से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और उसका एक प्रिंट आउट अवश्य करा लें।

ADMIT CARD Download Link
UPTET Psychology Download Link
UPTET Hindi PDF Download Link
Official website  updeled.gov.in

UPTET 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को संबंधित परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन डाउनलोड और मुद्रित प्रवेश पत्र लाने की आवश्यकता है। आपको बता दें कि Admit Card के साथ उम्मीदवार को एक वैध फोटो पहचान पत्र भी प्रस्तुत करना होगा और परीक्षा शुरू होने से पहले इन दस्तावेजों की कई बार जांच की जाएगी। यदि कोई भी उम्मीदवार दोनों में से कोई एक दस्तावेज प्रस्तुत करने में विफल रहता है, तो उसे परीक्षा में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आपकी परीक्षा से सम्बन्धित वैध फोटो आईडी की सूची नीचे जोड़ी गई है। सभी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र दिए गए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों को भली भांति अध्ययन कर लें।

जरुरी दस्तावेज

पिछले वर्ष की परीक्षा का रिजल्ट या फाइनल year का BTC या बीएड का रिजल्ट जो भी आपके पास या अपने कॉलेज से प्राप्त करके अथवा डायट से वेरीफाई ऑनलाइन परीक्षा रिजल्ट लें जाएं।
Voter’s Card
Aadhaar Card
Pan card
Driving license

हेल्पलाइन नंबर

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय यदि किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है तो या एडमिट कार्ड पर पर दी गई डिटेल्स जैसे रोल नंबर में गड़बड़ी हैं तो वे हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से 05322466761, 0532-2466769, 0532-2467504 बोर्ड से संपर्क कर सकते हैं अथवा इसके अलावा, secretarypnp.up@gmail.com. पर ईमेल के माध्यम से भी अपनी परेशानी बता सकते हैं।

UPTET Admit Card 2021 In Hindi को भारत के Top News Portal Hindi से लिया गया है। कृपया किसी भी प्रकार की त्रुटि एवं सहायता के लिए कृपया आल इंडिया फ्री टेस्ट ऑफिशियल टेलीग्राम पर join कर सकते हैं। Allindiafreetest Portal के माध्यम से संपूर्ण भारत की सरकारी नौकरी, सामान्य ज्ञान, करंट अफेयर्स, परीक्षा से सम्बन्धित जानकारी, ऑनलाइन टेस्ट सीरीज, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी सबसे पहले अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। आधिक जानकरी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर visit करें। किसी भी त्रुटि के लिए हम जिम्मेदार नहीं है यह एक सूचना है इसे ऑफिसियल वेबसाइट से ज़रूर एक बार पढ़ें।