UPTET Exam 2022 Cancelled होगा या नहीं यहां देखें यूपीटेट परीक्षा का परिणाम रद्द किया जायेगा?

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

UPTET Exam 2022 Cancelled : उत्तर प्रदेश Teaching Eligibility Test (UPTET Exam 2022 Results) परीक्षा रद्द करने को लेकर अभ्यर्थी लगातार ट्विटर और सोशल मीडिया के मध्यम से मांग सरकार तक पंहुचा रहे हैं। ऐसे में UPTET Exam 2022 Cancelled को लेकर अधिकारी भी चिंतित हैं क्योंकि राजस्थान सरकार ने REET परीक्षा को रद्द करके 62000 पदों पर भर्ती करने की बात कही है। REET EXAM 2022 Cancelled को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी इसके बाद उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) को रद्द करने की भी आशंका जताई जा रही है।

Uptet exam 2022 cancelled updates

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट रद्द किया जायेगा या नहीं लाखों अभ्यर्थीयों के मन में चिंता का विषय बन गया है तो आपको बता दें की UPTET EXAM 2021 का आयोजन 28 नवंबर 2021 को किया गया था लेकिन पेपर लीक होने के कारण टेट परीक्षा रद्द ( UPTET Exam 2021 Cancelled ) करने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर जानकारी दी की परीक्षा को रद्द कर दिया है। पुनः यूपी टेट परीक्षा 2021 का आयोजन करने के लिए सरकार ने लगभग 2 महीने का समय भी लिया और UPTET EXAM 2021 का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया गया। इस बार UPTET EXAM 2022 में काफी सावधानी भी देखने को मिली, जिसमें कई (UPTET 2022 EXAM CENTRE) परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थीयों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी गयी ऐसे कई video देखने को मिले हैं।

 

क्या UPTET Exam 2022 Cancelled होगा?

आपकी जानकारी के लिए बता दू कि UPTET Exam 2022 का आयोजन 23 जनवरी को हुआ जिसमें UPTET Exam Primary Level में वर्ष 2016, 2017 और 2018 से प्रश्न आये थे जिसमें केवल वर्ष 2017 से 70+ प्रश्न पूछे गए तो ऐसे में यह भी प्रश्न उठाया गया है कि पेपर आउट करने के लिए (UPTET 2021 PAPER OUT) ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं थी क्योंकि पेपर लीक या आउट तब होता जब पूरी तरह से पेपर अलग होता लेकिन यहां तो सिर्फ यह कह देने मात्र से पेपर आउट हो जाता कि वर्ष 2017 के पेपर पढ़ लो पास हो जाओगे तो बता दें कि यही हुआ भी होगा ऐसी आशंका है क्योंकि जब उत्तर प्रदेश सरकार ने 2 महीने बाद परीक्षा पुनः कराने को लेकर बात कही तो क्या ज़रूरत थी कि वर्ष 2017 का पेपर दोहराया जाए। सवाल तो बहुत हैं लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दू कि UPTET EXAM 2022 CANCELLED करने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं आयी है।

 

UPTET Exam 2022 Results Cancelled

आपको बता दें कि UPTET Exam 2022 Result Cancelled यूपी टेट परीक्षा का परिणाम रद्द किया जायेगा? या नहीं, अभी उत्तर प्रदेश में चुनाव शुरू हो गया है और योगी सरकार पूरी तरह से रोजगार के मामले में फेल है इस बात को अभ्यर्थी जितना जल्दी समझ जाएं उनके भविष्य के लिए अच्छा है हालांकि हमारा मुद्दा यह नहीं है लेकिन UP टेट परीक्षा के रिजल्ट को रद्द करना चाहिए या नहीं इसके बारे में बता पाना मुश्किल है लेकिन अभी उत्तर प्रदेश में सरकार का ध्यान चुनाव पर है और UPTET EXAM 2022 CANCELLED की झूठी खबरों पर ध्यान न दें यदि कोई सूचना आती है तो हम आप तक जरूर पहुंचाने का कार्य करेंगे।

 

UPTET EXAM 2022 Answer Key

यदि आप uptet exam 2022 परीक्षा में शामिल हुए है और अपना uptet exam answer key से मिलान करना चहते है तो नीचे लिंक पर जाकर अपना यूपीटेट आंसर की चेक कर सकते है या ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर भी देख सकते है।

 

UPTET EXAM 2022 RESULT

UPTET EXAM 2022 RESULT 25 फरवरी तक जारी किया जायेगा रिजल्ट में देरी की वजह उत्तर प्रदेश में चुनाव है इसलिए यूपीटेट परीक्षा 2022 का रिजल्ट थोड़ा देरी से आएगा यदि UPTET परीक्षा के रिजल्ट की चिंता कर रहे है तो आपको बता दें कि आप इसकी चिंता छोड़ दें और सुपर टेट परीक्षा की तैयारी शुरू कर दें। इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को JOIN करें और यहां पर सुपर टेट NOTES और सुपर टेट प्रैक्टिस सेट कराया जा रहा उसे जरूर करें।

 

97 हजार शिक्षक भर्ती कब आएगी ?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी अचार संहिता के वजह से उत्तर प्रदेश में 97000 शिक्षक भर्ती में देरी हो रही है हालांकि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनेगी तो उम्मीद है कि 17000 से अधिक पदों पर भर्ती न आये लेकिन अखिलेश यादव की सरकार बनेगी तो 300 UNIT फ्री बिजली के साथ शिक्षक भर्ती और पुलिस भर्ती पर भी अखिलेश यादव जी ध्यान दें सकते है। फिलहाल अभी उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर कोई भी सूचना नहीं है लेकिन यह जानकाऋ आ रही है कि जुलाई तक 17000+ पद पर भर्ती हो सकती है।

 

क्या UPTET EXAM 2022 फिर से रद्द किया जायेगा ?

आपसे बताना चाहेंगे कि झूठी अफवाहों और खबरों पर ध्यान ने दें जो भी सूचना ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा या परीक्षा से जुड़ी जानकरी मिलने पर हम अपतक जरूर पहुंचाने का कार्य करेंगे। उत्तर प्रदेश में आने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए जरूरी है कि CTET या UPTET EXAM पास हो।

 

CTET EXAM 2022 RESULT कब आएगा ?

CTET की ऑफिसियल वेबसाइट पर CTET ANSWER KEY 2022 अपलोड कर दिया गया है हालांकि यदि आप CTET ANSWER KEY 2021-22 चेक करना चहते है या डाउनलोड करना चाहते है तो जल्द ही CTET RESULT 2022 आने वाला है इसके लिए आप ऑफिसियल वेबसाइट पर VISIT जरूर करें जो भी सूचना होगी हमारे टेलीग्राम ग्रुप पर जरूर भेजी जाएगी।

 

UPTET EXAM 2021 CANCELLED क्यों?

जानकारी के मुताबिक UPTET EXAM 2021 CANCELLED फिर से निरस्त नहीं होने वाला है क्योंकि इसके लिए अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आयी है। UPTET Exam 2022 Cancelled होगा या नहीं यहां देखें यूपीटेट परीक्षा का परिणाम रद्द किया जायेगा – ऐसी कोई सूचना नहीं है। पेपर लिक के कारण रद्द हुई थी uptet 2021 की परीक्षा।

परीक्षा की तैयारी के लिए अभी हमारा टेलीग्राम ग्रुप JOIN करें और ALLINDIAFREETEST. COM को बुकमार्क करें।