भारतीय बाजार में जल्द लांच होगी Honda NX500, प्री बुकिंग हुई शुरू, जानें किस बाइक से होगी टक्कर

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

बाइक न्यूज़ (Honda NX500): भारतीय बाजार में जल्द लांच होगी होंडा NX500, प्री बुकिंग हुई शुरू, किस बाइक से होगी टक्कर, इसके क्या हो सकते हैं खास फीचर, जिसे देख आपके उड़ जायेंगे होश. होंडा जल्द ही भारत में अपनी नई होंडा NX500 मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, इसको पहली बार पिछले EICMA मिलान 2023 में प्रदर्शित भी किया गया था. इसे मौजूदा CB500X के स्थान पर प्रतिस्थापन के रूप में देखा जा रहा है. हाल ही कि टीओआई की खबर के मुताबिक, होंडा ने भारत में अपने बिगविंग प्रीमियम डीलर नेटवर्क शोरूम में 10,000 रुपये की टोकन राशि पर NX500 मोटरसाइकिल के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है. हालांकि यह अभी आधिकारिक रूप से नहीं है और इसकी डिलीवरी फरवरी से मार्च 2024 तक शुरू होने की उम्मीद बनी है.

Honda NX500 की डिज़ाइन और विशेषताएं

होंडा NX500: यह बाइक भले ही मौजूदा CB500X जैसी ही दिखती है, लेकिन नई NX500 में इसके मुकाबले कई बड़े अपडेट हुए हैं. इसमें नए एलईडी हेडलाइट्स और सामने एक लंबी विंडशील्ड के साथ थोड़ा बड़ा बॉडीवर्क के साथ लुकिंग भी खतरनाक है. इसके अलावा ब्लैक-आउट इंटीरियर के साथ टू-टोन पेंट स्कीम इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करती है. इसकी सीट की ऊंचाई 830 मिमी रखी है.

इसमें स्प्लिट पैसेंजर हैंड्रिल के अलावा NX500 के फ्लोटिंग रियर एंड को एक अपडेटेड टेललाइट मिलती है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, होंडा एनएक्स500 तीन पेंट स्कीम (ग्रैंड प्रिक्स रेड, मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक और पर्ल होराइजन व्हाइट) के साथ भी उपलब्ध है. हालांकि भारत में इसे केवल लाल और काले रंग में ही पेश किया जा सकता है.

Honda NX500 के फीचर्स की बात करें तो आगामी NX500 में बेहतर रोशनी के साथ एक नया एलईडी हेडलाइट के साथ होंडा रोडसिंक के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक नया 5-इंच टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एकीकृत नेविगेशन और एक बैकलिट फोर-वे टॉगल स्विच भी मिलता है।

Honda NX500 इंजन

इस बाइक को पावर देने के लिए CB500X 471cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन से लैस है। हालाँकि, इसे महत्वपूर्ण रूप से अद्यतन किया गया है, जिसमें एक नया ECU शामिल है। कंपनी का दावा है कि यह यूनिट अधिक स्मूथ बनाती है। हालांकि बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए इंजन को क्रैंक काउंटरवेट और बैलेंसर शाफ्ट के साथ अपग्रेड किया गया है, इंजन का पावर आउटपुट 47 एचपी और अधिकतम टॉर्क 43 एनएम ही रहता है।

Royal Enfield को टक्कर देने आ गयी Honda CB350! ये है ख़ास फीचर्स और कीमत इतनी

रॉयल इनफील्ड बुलेट 350 नया लुक मार्केट में आते ही मचाया तहलका, फीचर्स जानकर उड़ जायेंगे होश !