बागेश्वर धाम- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन-परिचय| Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi : कौन हैं बाबा बागेश्वर धाम- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और क्या है इनसे जुड़ा पूरा विवाद। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के जीवन का सच क्या हैं आज बाबा सुर्खियों में क्यों छाये हैं पूरी कहानी इस लेख में मिलेगी। प्रिय पाठकों निश्चित रूप से यह बायोग्राफी आप सभी के लिए, काफी रुचिकर और उनके व्यक्तित्व के कई पक्षों को खोल कर रख देगी। ये बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी है।

 

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय, उनकी जीवनी, बागेश्वर धाम कैसे जाएं, महाराज, भागवत कथा, उम्र, भजन, विवाद क्या है, परिवार, शादी किससे हुई, धर्म, जाति (Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi, Shri Bageshwar Dham kaise jaye, bageshwar dham kahan hai, Maharaj, Date of Birth, Age, Wife, Family, Net Worth, Katha, Location, Temple, Caste, Religion, Latest News)

इसे भी पढ़ें – इंदिरा गांधी का जीवन परिचय

 

धीरेंद्र कृष्ण कौन है? बागेश्वर धाम तथा दिव्य दरबार की सच्चाई क्या है? बागेश्वर धाम सरकार कौन है? बागेश्वर धाम का रहस्य क्या है? पर्ची वाले बाबा कौन हैं? बागेश्वर धाम का इतिहास Bageshwar Dham Kahan Hai, Bageshwar Dham- Dhirendra Krishna Shastri in Hindi, Bageshwar Dham History in Hindi, Bageshwar Dham Wikipedia in Hindi, 

 

Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय

बाबा बागेश्वर धाम धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी का जन्म 4 जुलाई 1996 को जिला छतरपुर गड़ागंज ग्राम में हुआ था। इनके पिताजी का नाम रामकृपाल गर्ग और माता का नाम सरोज गर्ग है। धीरेंद्र के छोटे भाई शालिग्राम गर्ग जी महाराज हैं जो कि बालाजी बागेश्वर धाम में एक पुजारी हैं। इनका पूरा परिवार आज भी अपने पैतृक घर गड़ागंज में रहता है। यहां प्राचीन बागेश्वर धाम का मंदिर स्थित है। इनके दादा जी पंडित भगवान दास गर्ग (सेतु लाल) भी रहते थे जो धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के गुरु हैं।

 

“जा पर कृपा राम की होई,

ता पर कृपा करहिं सब कोई|

जिनके कपट, दम्भ नहिं माया,

तिनके ह्रदय बसहु रघुराया”||

About (Biography) Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi
पूरा नाम (Full Name) धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी (27 वर्ष)
उपनाम (Nick Name) बागेश्वर धाम महाराज जी

बागेश्वर धाम बाबा 

जन्म (Birth) 4 जुलाई 1996
जन्मस्थान (Birth Place) गड़ागंज, छतरपुर  (मध्यप्रदेश)
पिता (Father’s) राम कृपाल गर्ग जी
माता (Mother’s) सरोज गर्ग जी
गुरु एवं दादा (Guru ka Name) भगवान दास गर्ग
छोटे भाई (Brother’s)

बहन

शालिग्राम गर्ग जी महाराज

—-

धर्म (Religion) हिन्दू (Hindu)
बागेश्वर धाम- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन-परिचय| Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi
Dhirendra Krishna Shastri Biography (Instagram)

 

Bageshwar Dham Details in Hindi, Bageshwar Dham Dhirendra Krishna Shastri Education, Bageshwar Dham Kaise Jaye, Bageshwar Dham Token Kab Milega, Bageshwar Dham Google Map, Bageshwar Dham Ka Sach Kya Hai

 

Dhirendra Krishna Shastri Biography Details 

 व्यवसाय (Profession) सनातन धर्म प्रचारक, कथावाचक, दिव्य दरबार, यूट्यूब चैनल, प्रमुख बागेश्वर धाम
वैवाहिक स्थिति अविवाहित (Unmarried)
कुल सम्पत्ति (Net Worth) लगभग 19.5 करोड़
Official YouTube Channe Bageshwar Dham Sarkar
Official Website https://bageshwardham.co.in/
Official Instagram follow
Bageshwar Dham location MAP
हमारा होम पेज क्लिक करें
बायोग्राफी पढ़ने के लिये क्लिक करें 

Dhirendra Krishna Shastri Biography Jeevni

 

बागेश्वर धाम क्या है (What is Bageshwar Dham)

Dhirendra Krishna Shastri Biography : Bageshwar Dham Chhatarpur MP में एक बहुत ही महत्वपूर्ण एवं पवित्र धार्मिक स्थल माना जाता है. बागेश्वर धाम बाला जी (हनुमान जी) का मंदिर है जो मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गड़ा गंज में स्थित है। इस मंदिर के पीठाधीश महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री हैं। यहीं पर उनके दादाजी की समाधि है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को हनुमान जी की विशेष कृपा और सिद्धियां प्राप्त है। दुनियाभर के लोग यहां अपने नाम की अर्जी लगाते हैं. अर्जी लगाने के लिये मंगलवार का दिन चुना गया है यह दिन हनुमान जी का दिन भी होता है। इस मंदिर में दर्शन के लिये लाखों श्रद्धालू आते है और अपनी समस्या का समाधान पाते है।

इसे भी पढ़ेंमुलायम सिंह यादव बायोग्राफी 

 

Dhirendra Krishna Shastri Biography Arji kaise Lagti Hai

बागेश्वर धाम में अर्जी कैसे लगती है? Bageshwar Dham me Arji Kaise Lagti hai

अगर आप बागेश्वर धाम सरकार दर्शन के लिए जाने की सोच रहे हैं तो हम बताएंगे आपको कैसे आप बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में कैसे जा सकते हैं और कैसे आप अपनी अर्जी लगा सकते है। बाबा बागेश्वर धाम गड़ा ग्राम जाने लिये आपको टोकन की आवश्यकता होती है। इसके लिये एक बार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी ने वीडियो में बताया कि कैसे आप अपनी अर्जी लगा सकते हैं और ऑफिसियल मोबाइल नं. क्या है इन सभी के बारे में हम आपको बताएंगे।

बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिये सबसे पहले आपको अपने घर पर एक लाल रंग का कपड़ा आपको लेना है, एक नारियल लेना है, फिर अर्जी को नारियल के साथ लाल रंग के कपड़े में बंधते हुए मन में बोलना है। और पवित्र मंत्र बागेश्वर धाम सरकार का जाप करना है जो नीचे है।

       ॐ बागेश्वराय नम:

ये अर्जी लगाने के लिये एक नारियल को लाल कपड़े में बांधकर बागेश्वर धाम जरूर लाते हैं. ऐसी मान्यता है कि, अगर कोई भी नारियल को उस मंदिर में बांधकर जाता है उनकी मनोकामना जरूर पूर्ण होती है. अर्जी लगाते समय अपना नाम पता और मोबाइल नं. देना होता है। अर्जी लगने के बाद बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री उस व्यक्ति की समस्या को बिना कहे जान लेते हैं और पर्ची पर लिखते है फिर उसका समाधान करते हैं।

 

अर्जी लगी है या नहीं कैसे पता करें? Arji Lagi Hai ya Nahi Kaise Pta Lagega

अर्जी लगाने के बाद कुछ परहेज करना होता है जैसे लहसुन, प्याज़, अदरक, मांस और आदि तथा आपको कुछ दिन तक ब्रह्मचर्य का पालन करना होता है। ऐसा माना जाता है अगर आपकी अर्जी लगी है तो बाला जी महाराज की स्वयं आप पर कृपा होगी। 3-4 दिन के अन्दर आपको बंदर के सपने दिखेंगे अगर नहीं तो आपकी अर्जी नहीं लगी है और आप आगे फिर से 3-4 बार ऐसा करेंगे तो बालाजी महाराज की कृपा आप पर जरूर बनेगी। अब बात करते हैं बागेश्वर धाम कैसे जाएं।

 

Bageshwar Dham कैसे पहुंचे?

बाबा बागेश्वर धाम दरबार जाने के लिए आप सड़क मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं इसके अलावा वायु मार्ग का भी प्रयोग कर सकते हैं।

Bageshwar Dham  ट्रेन, बस और जहाज या प्राइवेट साधन से कैसे जाएं?

Bageshwar Dham ट्रेन से जा रहे हैं तो आपको इसके लिए सबसे पहले छतरपुर के लिये जाना है अगर आप दिल्ली आने वाले हैं तो छतरपुर के लिए दो ट्रेन हैं. और आप भोपाल से आने वाले हैं तो 4 से 5 ट्रेन छतरपुर के लिए चलती है. फिर छतरपुर से आपको बस से जाना है. आप चाहें तो कोई प्राइवेट टैक्सी या कार भी कर सकते हैं यहां से 33 किलोमीटर दूर खजुराहो पन्ना रोड पर जाना होगा 3 km अंदर Bageshwar Dham का स्थान है.

बस से बागेश्वर धाम जानें के लिये पता करें आपके यहां से जो बस छतरपुर जाती हो उसका टिकट लेकर चले जाएं और छतरपुर जानें के बाद धाम के लिये बस या अन्य प्राइवेट साधन बुक करके जा सकते है।

बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर जाना चाहते हैं तो बागेश्वर धाम के सबसे नजदीकी एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट पर जाना होगा। फिर खजुराहो से छतरपुर फिर आप कोई प्राइवेट टैक्सी करके Bageshwar Dham पहुंच सकते हैं।

अगर आप अपने साधन द्वारा जाना चाहते हैं तो (Bagheshwar Google Map) को फॉलो करके आसानी से पहुंच सकते हैं।

 

FAQs

बागेश्वर धाम सरकार कहाँ स्थित है ?

बागेश्वर धाम सरकार मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले से 35 किलोमीटर दूर गड़ा ग्राम में स्थित है।

 

बागेश्वर धाम में कौन से भगवान की पूजा होती है ?

बागेश्वर धाम में श्री बालाजी महाराज की पूजा होती है जो स्वयं हनुमान है इसलिए उन्हें हनुमान बालाजी कहते है।

 

बागेश्वर धाम की सच्चाई क्या है ?

भारत का यह एक ऐसा धाम है, जो साइंस और टेक्नोलॉजी को भी अचंभित कर देता है। बागेश्वर धाम के महाराज श्री धर्मेंद्र कृषि जी पर बालाजी की कृपा है और महाराज की कठोर तपस्या है जिस कारन यह धाम लोकप्रिय है.

 

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर कौन से जिले में पड़ता है?

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पड़ता है।

 

खजुराहो से बागेश्वर धाम की दूरी कितनी होगी?

खजुराहो से लगभग बागेश्वर धाम की दूरी 44 किलोमीटर की होती है.

 

बागेश्वर का पुराना नाम क्या है?

पुरा कथाओं में भगवान शिव के बाघ रूप धारण करने वाले इस स्थान को व्याघ्रेश्वर तथा बागीश्वर से कालान्तर में बागेश्वर के रूप में जाना जाता है।

 

बागेश्वर धाम कहां स्थित है?

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है।

 

निष्कर्ष :- इस लेख में अपने जाना बागेश्वर धाम- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन-परिचय (Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi) कौन हैं बाबा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री और बागेश्वर धाम कहां हैं बागेश्वर धाम कैसे जाएं. ऐसी ही जानकारी के लिये allindiafreetest Google में सर्च करें और visit करें।

हमारा टेलीग्राम चैनल join करें। धन्यवाद. जय बागेश्वर धाम की.

 

1 thought on “बागेश्वर धाम- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन-परिचय| Dhirendra Krishna Shastri Biography in Hindi”

Comments are closed.